VICKY KAUSHAL – wonderful actor with high josh

32 साल के Vicky kaushal साल 2019 में आई URI THE SURGICAL STRIKE के बाद हर आयुवर्ग में लोकप्रिय हो गए। वो बहुत वक़्त से bollywood में एक्टिव हैं। वो पहले सिर्फ़ screen के पीछे होते थे लेकिन screen पर आने के बाद भी उन्होने अपनी acting skills से लगातार अपनी fan following बढ़ाई है।  Vicky Kaushal, masaan और raazi में अच्छा अभिनय कर चुके हैं पर इस फ़िल्म URI ने उन्हें star का दर्जा दिलाया है |

फ़िल्म URI के लिए वो national award for best actor भी हासिल कर चुके हैं। URI MOVIE भारतीय सेना के शौर्य की कहानी है जिसमें भारत ने अपने दुश्मन देश के इलाकों पर हमला किया और अपने सैनिकों की शहादत का बदला लिया।

इस फिल्म में काम करना vicky kaushal  के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि इस किरदार के लिए उन्हें rough tough भी दिखना था और संवेदनशील भी होना था |

उनकी प्रतिभा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें फिल्म मसान के लिए साल 2018 में बेस्ट एक्टर डेब्यु मेल का भी अवार्ड मिल चुका है हाल ही में आई उनकी फ़िल्म bhoot में भी उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया है |

आपने SANJU में एक बढ़िया supporting actor के रोल में इन्हे देखा होगा। आपने इसके पहले आई हुई उनकी फिल्म masaan को भी अगर देखा है तो आप जानते ही होंगे वो कितने बढ़िया एक्टर हैं। इसके अलावा आलिया भट्ट के साथ आई हुई उनकी फिल्म Raaziमें उन्होंने कमाल का अभिनय किया था।

VICKY KAUSHAL IN SANJU MOVIE

sanju movie में एक गुजराती युवक का किरदार निभाया है जो संजू का बेस्ट फ्रेंड हो जाता है।  फिल्म में एक सीधे-साधे युवक और फ्रेंडशिप के लिए उसका devotion यकीनन बहुत अच्छे से पर्दे पर दिखाया गया है और साथ ही उन्होंने गुजराती accent को भी बखूबी पकड़ा।

इस फिल्म में उनकी कॉमिक टाइमिंग कमाल की थी और इस फिल्म से एक बहुत large audience  उन्हें जानने लगी। इसके बाद उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में ने box office पर धूम मचा दी।

VICKY KAUSHAL IN RAAZI MOVIE

फिल्म raazi में वह पाकिस्तानी सेना के अधिकारी बने हैं लेकिन एक ऐसे sensitive husband का रोल प्ले करते हैं कि आपको कहीं भी उनसे नफरत नहीं होती बल्कि आलिया के जासूस होने पर जितना गर्व होता है, vicky kaushal के आलिया के साथ किए जा रहे अच्छे बर्ताव और प्यार के कारण दर्शक vicky kaushal  के पात्र के साथ भी सहानुभूति रखते हैं।  इस फिल्म ने भी उनके कैरियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

VICKY KAUSHAL IN MASAAN MOVIE

फिल्म masaan  में वह एक निम्न मध्यमवर्गीय युवक के किरदार में है जो नौकरी की तलाश में है। ।  बनारस में रहने वाले इस इंसान की कहानी जिसमें नौकरी की तलाश और प्रेमिका को खो देना जैसे असली issues हैं। इस फिल्म के लिए उन्होंने बनारस में रहकर वहां के आम लोगों के मैनरिज्म को बारीकी से observe  किया।

masaan को प्रतिष्ठित cannes film festival में सम्मानित किया गया।  इसके अलावा the newyork times जैसे अखबारों ने भी masaan में vicky kaushal के निभाए हुए किरदार की तारीफ की। masaan फिल्म के ही गीत ( दुष्यंत की ग़ज़ल से प्रेरित ) ‘तू किसी रेल सी गुजरती है’ को भूलना मुश्किल है।

VICKY KAUSHAL IN MUJHE CHHODKAR JO TUM JAAOGE

nora fatehi  के साथ  video song  mujhe chhodkar jo tum jaaoge भी बहुत बड़ी success है। Arijit Singh के गाए इस गाने को you tube पर 38 करोड़ से ज़्यादा बार देखा जा चुका है।  ज़ाहिर सी बात है इस दौर में सितारा हैसियत social media और internet पर popularity से भी तय होती है।

इसके अलावा katrina kaif के साथ रिलेशनशिप में होने के भी rumours हैं।  vicky kaushal,  youth को काफ़ी पसंद है इसलिए बहुत से ब्रांड्स को भी एंडोर्स कर रहे हैं। विकी इस बात का अच्छा उदाहरण हैं कि अपनी पसंद की फील्ड में जाने और लगातार मेहनत करने से राहें आसान होती हैं।

VICKY KAUSHAL CARRIER

vicky kaushal
credit – mumbai mirror

इसके अलावा lust stories वेब सीरीज में kiara advani के साथ आई उनकी स्टोरी को बहुत पसंद किया गया।  vicky kaushal विकी फिल्मों में as an actor अपना करियर बनाने के लिए आगे बढ़े और लगातार मेहनत की।  साल 2012 में आई हुई जबरदस्त और लोगों के दिलों दिमाग में बस चुकी फ़िल्म  gangs of wasseypur  में वो असिस्टेंट डायरेक्टर थे। anurag kashyap की फ़िल्म ‘मसान’ में उन्हें लीड रोल मिला।

प्रकाश मेहरा की फिल्म मनमर्जियां में भी उनके काम को पसंद किया गया था पर फिल्म कमर्शियल हिट नहीं थी। फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ vicky kaushal को काम करने का मौका मिला ।

इतने मंजे हुए एक्टर के साथ काम करने के बाद भी उनके काम को नोटिस किया गया। फ़िल्म कमर्शियल हिट नहीं थी, लेकिन बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है।

उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स में sam manekshaw और udham singh के किरदार को वह पर्दे पर निभाने वाले हैं। also read https://neeroz.in/best-hindi-movies-2019/

which actor do you find most talented and promising ? what character do you want vicky kaushal to play ? tell us in comment. keep reading neeroz.

IMROZ FARHAD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *