SONU SOOD – a real life hero who helped 50000+ needy people

SONU SOOD

पिछले कुछ दिनों से SONU SOOD इंटरनेट पर एक हीरो के अवतार में नजर आ रहे है। हीरो का यह अवतार किसी फ़िल्म की shooting के लिए नहीं बल्कि उनके काम करने के तरीके, उनके कॉन्फिडेंस और उनकी दरियादिली की वजह से उन्हें इस अंदाज में देखा जा रहा है। बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादातर विलेन के किरदार में नजर आए सोनू सूद इन दिनों देश में चर्चा का विषय हैं।

11 मई को थाने से कर्नाटक भेजी गई बस में 350 मजदूरों साथ उन्होंने इस काम की शुरुआत की थी और उन्होंने अब मजदूरों की मदद के लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी कर दिया है। covid warriors डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के रोकने के लिए उन्होंने अपना होटल भी खोल दिया था। वो अपने पिता के नाम से वह एक मुहिम Shakti Ann danam muhim  भी चला रहे हैं जिसमें वह 40,000 से ज़्यादा लोगों के खाने-पीने का इंतजाम कर रहे हैं।

रील लाइफ का यह विलेन, रियल लाइफ का एक बेहतरीन हीरो साबित हुआ है। लॉक डाउन के चलते पूरा देश बंद है और लाखों करोड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर अलग-अलग शहरों में फंस गए हैं। मजदूरों के पास घर जाने के लिए वाहन नहीं है, साधन नहीं है, पैसे नहीं हैं, खाना नहीं है, ऐसे में कुछ प्रवासी मजदूरों को अपने खर्चे पर बस के जरिए,यहां तक की फ्लाइट के जरिए उनके घर पहुंचाने का जिम्मा लिया है SONU SOOD ने।

people helped by sonu sood reacts

LOCKDOWN MEANING FOR SONU SOOD

sonu sood प्रवासी मजदूरों ( migrant labourers ) को उनके घर पहुंचा रहे हैं उनकी संख्या 40, 50 या 100-200 देर से नहीं बल्कि 12000 पहुंच चुकी है | उनकी टीम लगातार twitterऔर सोशल मीडिया के माध्यम से और लोगों की पुकार भी सुन रही है जो मुसीबत में फंसे विशेष रूप से जो महाराष्ट्र या मुंबई में फंसे हैं।

सोनू सूद बॉलीवुड की मशहूर फिल्म दबंग में विलेन के किरदार छेदी सिंह से मशहूर हुए थे और उसके बाद उन्हें ज्यादातर फिल्मों में विलन का काम ही मिला लेकिन बॉलीवुड में एंट्री से पहले उन्होंने काफी साल तक स्ट्रगल किया और बहुत स्ट्रगल के बाद तमिल फिल्मों में रोल, उसके बाद तेलुगू फिल्म मिलीं।

बॉडी अच्छी होने की वजह से विलेन के किरदार में वो काफी जंचते हैं। बॉलीवुड में भी SONU SOOD ने अपनी पहचान जरूर बनाई है लेकिन इन दिनों जो नेक काम करके उन्होने अपनी दरियादिली का परिचय दिया है और एक जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने का फर्ज व जिस तरह से निभा रहे हैं उससे उन्होंने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है।

इस बात को लेकर की बहुत लोगों में रोष है कि बॉलीवुड के बड़े सेलिब्रिटीज,क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गज और उद्योग जगत के बहुत सारे बड़े लोगों से जिस सहयोग की अपेक्षा थी वैसा सहयोग दिखाई नहीं दे रहा है। यह बात सच भी है कि जो लोग या जिन प्रशंसकों की वजह से,जिन फैंस की वजह से सेलिब्रिटी स्टेटस मिलता है अगर आपकी आर्थिक क्षमता इतनी है कि आप उनकी थोड़ी बहुत मदद कर सकते हैं तो आपको उनकी मदद करनी चाहिए और यही बात नौकरी पेशा या अन्य शहरों में रह रहे व्यवसायियों पर भी लागू होती है।

 SONU SOOD HELPED MIGRANTS

इंटरनेट पर SONU SOOD के प्रशंसा में बहुत सारी खबरें दिख रही हैं। इंटरव्यू में दिलचस्प बातें सामने आ रही हैं, उन्होंने यह कहा था कि यह मजदूर हमारे लिए इतनी मेहनत करते हैं और इनकी वजह से हमें कई सुविधाएं प्राप्त होती हैं, हम इन्हे परेशान होते हुए कैसे देख सकते हैं। twitter में उन्होंने मजदूरों को संबोधित करते हुए लिखा था कि “घर पैदल क्यों जाओगे दोस्तों”

SONU SOOD
credit – bbc

उन्होंने बताया कि एक मजदूर ने अपने नवजात बच्चे का नाम उनके नाम पर रखा है। twitter पर किसी fan ने उनका 22 साल पुराने एक रेलवे पास की तस्वीर शेयर की है जिसमें यह पता चलता है कि अपने स्ट्रगल के दिनों में SONU SOOD भी लोकल ट्रेन में सफर करते थे। लेकिन अपनी मेहनत और प्रतिभा से आज फिल्म इंडस्ट्री में एक नाम बन चुके हैं और कितना धन अर्जित कर चुके हजारों लोगों की मदद कर रहे हैं।

SONU SOOD HELPLINE NUMBER

SONU SOOD HELPLINE NUMBER. SONU SOOD ने एक टोलफ्री (toll free )नंबर 18001213711 जारी किया है। कोई भी ज़रुरतमंद व्यक्ति उनकी टीम से संपर्क कर सकता है।

sonu sood ने बताया एक बस को भेजने में 1.8 से 2 लाख खर्च हो रहे हैं। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि मजदूरों को कहां जाना है। महाराष्ट्र के गवर्नर ने भी सोनू की पीठ थपथपाई है । सोनू सूद ने माफी भी मांगी है क्योंकि उनके टीम के पास इस रफ्तार से मैसेज जा रहे हैं कि सबके लिए व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। वह अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं जितने लोगों की मदद कर सके करें। बिग बी अमिताभ बच्चन की तरफ से भी 10 बसों में उत्तर प्रदेश के लिए मजदूरों को रवाना किया गया है। बिग बी की कंपनी एबी कॉर्प लिमिटेड इस काम की देखरेख कर रही है।

neeroz उनके जज्बे को सलाम करता हैं। वह सारे लोग जो कहीं फंसे हुए हैं, अपने घर तक सुरक्षित पहुंच जाएं ऐसी हम कामना करते हैं। sonu sood हमेशा अच्छे काम करें और अन्य को भी प्रेरणा दें।

IMROZ FARHAD

also read – the perfect reel life hero with infinite josh – http://neeroz.in/vicky-kaushal/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *