RISHI KAPOOR

अभिनय की धरती के मिट्टी पकड़ पहलवान हैं RISHI KAPOOR । ये बात जय प्रकाश चौकसे जी ने अपने कॉलम में लिखी थी, अग्निपथ देखने के बाद। कल ही हमे irfan khan के जाने की ख़बर मिली।  अभी ठीक तरह से सदमे से उबर भी नहीं पाए थे कि आज हर दिल अजीज़ ऋषि कपूर के दुनिया से विदा होने का बुरा और दुःखद समाचार मिल रहा है । 

RISHI KAPOOR DEATH

कल 29 अप्रैल को RISHI KAPOOR ऋषि कपूर को मुंबई के एक अस्पताल में admit करवाया गया था । उन्हें ICU में रखा गया था। आज 30 अप्रैल गुरुवार को हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गए। RISHI KAPOOR 67 साल के थे और कैंसर से पीड़ित थे ।

बुधवार को उन्हों ने सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की। उनके परिवार ने उन्हे H N Reliance Hospital में भर्ती कराया था. अस्पताल में उनकी पत्नी neetu singh, भाई randhir kapoor समेत परिवार के अन्य लोग मौजूद थे ।

RISHI KAPOOR CAREER

BOBBY से अपने career की शुरुआत करने वाले RISHI रातोंरात superstar बन गए थे।chocolaty face वाले rishi उस दौर में heart-throb बन गए थे। उन्होंने इंडस्ट्री में बहुत लंबी पारी खेली और हर तरह के किरदार के साथ justice किया।  agnipath में वो क्रूर रऊफ लाला भी बख़ूबी बने तो वहीँ do dooni char में एक सीधे सादे स्कूल टीचर बनके भी उन्होंने सबका प्यार पाया।  social media में भी वो काफ़ी एक्टिव रहते थे।  young actors और media को डांटने से भी परहेज़ नहीं करते थे ।

AMITABH BACHCHAN TWEET

AMITABH BACHCHAN ने गुरुवार को tweet कर जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘Rishi Kapoor .. gone .. just passed away .. I am destroyed !”  ( ऋषि कपूर गए. अभी उनका निधन हुआ. मैं टूट गया हूं.’  दोनों ही actors ने साथ में कई फिल्में की पर आख़िरी बार साथ में 102 not out नामक मज़ेदार फ़िल्म में देखे गए थे। https://en.wikipedia.org/wiki/102_Not_Out

RISHI KAPOOR IRFAN KHAN

24 घंटे के अंदर ही दो great actors का यूँ चले जाना industry और fans का बहुत बड़ा loss है।  ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब हम इन्हे कभी स्क्रीन पर नहीं देख पाएंगे।  साल 2013 की फ़िल्म D Day में दोनों ने साथ काम किया था जिसकी pic अब viral हो गयी है और fans एक ही तस्वीर में दो बेहतरीन actors, दो बेहतरीन इंसानों को याद कर रहे हैं।

RISHI KAPOOR IRFAN KHAN

CREDIT - NEWS18.COM
TWO GREAT ACTORS IN A FRAME. YOU’LL BE MISSED ! CREDIT – NEWS18.COM

RISHI KAPOOR MOST POPULAR SONGS

RISHI KAPOOR ने के नाम इतनी सारी hit movies हैं कि हमे अलग से एक blog में उनके बारे में लिखना पड़ेगा और निश्चित ही हम लिखेंगे भी।  आज उन पर फिल्माए गए कुछ superhit गानों को हम याद कर रहे हैं।

1. karz का वो song जिसमें वो एक rotating floor disc पर dance कर रहे हैं । इसे kishore kumar ने गया था। 4 दशक बाद भी ये गाना उतना ही ताज़ा और जवां लगता है।     https://youtu.be/eS29KERO_d4

2. bobby के इस मशहूर गाने को lata mangeshkar और shailendra singh ने गया था। https://youtu.be/tBJj-3sgcd0

List goes on with

3. Saagar jaisi aankhon wali

4. Mai shayar to nahin

5. Chand mera dil

6. Parda hai parda

7. Humne tumko dekha

8. Sochenge tumhe pyar

9. Bhanwre ne khilayaa phool

10. Tu tu hai wahi

बहुत सारी बातें हैं कहने को। ज़िंदगी छोटी है और वक़्त यूँ ही तमाम हो जाता है।  वैसे भी किसी thoughtful person ने कहा है ज़िंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए।  तो ऐसे ज़िंदादिल शख़्स को देखकर, हमें भी ये सोचना चाहिए कि ज़िंदगी को बड़ा बनाया जाए।  You’ll be missed RISHI SIR ! RIP !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *