LOCKDOWN ME KYA KAREN ? लॉक डाउन कैसे बिताएं ?

लॉक डाउन कैसे बिताएं ? ye sawal apke man me bhi hoga… ki akhir LOCKDOWN ME KYA KAREN ? इस ब्लॉग में मै आपको बताऊंगा 9 EASY STEPS

1. सुबह जितनी देर से उठ सकें उठें । आपका बिस्तर आपका सच्चा शुभचिंतक है, उसका दिल न दुखाएं ।

2. ब्रश, नहाना आदि स्लो मोशन में करें । स्वीकार करें कि जल्दी का काम शैतान का होता है, याद रखें कि आप इंसान है ( होपफुली )

3. खाना कम खाएं । क्योंकि चाहे, बिना चाहे भी आप 4 से 6 बार अतिरिक्त नाश्ता स्नैक्स तो पेल ही रहे होंगे ।

4. दुपहर के भोजन के बाद अलसाये अजगर की तरह घर के फर्श पर पड़े रहें । आपसे टकराकर एक दो लोग गिर पड़ेंगे तो सकारात्मक शब्दों से घर में ऊर्जा रहेगी ।

5. सुबह से गाड़ी 5 बार पोंछ चुके हों तो अब उस पर चढ़ जाइये और बच्चों की तरह ब्रूम ब्रूम पी पी करें।  कल्पना करें कि आप शहर में बेरोकटोक घूम रहे हैं । अगर स्टंट करते थे तो दो बाइक्स पर खड़े हो जाइये ।

6. न्यूज़ चैनल देखिए । न्यूज़ इंटरनेट पर कन्फर्म कीजिये।  कन्फर्म न्यूज़ फिर से दूसरे चैनल पर देखिए । आधी रात को किसी बुज़ुर्ग को फ़ोन करके पूछें कि रेडियो पर भी न्यूज़ वही है या नही ।

7. बटन घुलने तक फ़ोन, लैपटॉप चलाइये।  चीन से नए आ जाएंगे ।

8. चलते चलते रुक जाता हूँ मैं, बैठे बैठे कहीं खो जाता हूँ मैं को जीवन का मंत्र बना लीजिए।  खुद को समय के बंधन में मत बांधिए । याद कीजिये 3 साल की उम्र से स्कूल, नौकरी सबने आपको कभी समय से मुक्त नही किया । ये समय भड़ास निकालने और भरपाई का है ।

9. टिकटोक बनाने वाली लड़कियां 21 दिन बिना मेक अप के टिकटोक बनाएं । याद रखें ज़्यादा फॉलोवर्स ही बाद में ट्रोलर्स बन जाते हैं । फॉलोवर्स की घटती संख्या का आनंद लें ।

?

उक्त आलेख व्यंगात्मक शैली में लिखा गया है ।
जिसे भी बुरा लगा हो पुलिस से पता पूछते हुए घर आ सकता है । 

इमरोज़ फ़रहाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *