IRFAN KHAN

मशहूर actor IRFAN KHAN ( इरफान खान ) ने आज बुधवार 29 अप्रैल 2020 को मुंबई में अपनी आखिरी सांस ली। IRFAN KHAN मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में थे। पूरा देश अपने इस चहेते कलाकार के लिए ग़मगीन है। BOLLYWOOD और उनके FANS  में शोक की लहर है।

LOCKDOWN के इन हालात में ये दिल दुखाने वाली ख़बर आज INDIA में लोगों को मिली।  कुछ दिन पहले ही उनकी अम्मी का भी इंतक़ाल हुआ है जिसके बाद से उनकी FAMILY काफ़ी सदमे में थी और अब इस दुःखद घटना से पूरा परिवार भावनात्मक रूप से टूट गया है।

मुंबई पुलिस की कड़ी निगरानी में उनका सुपुर्द ए ख़ाक ( FUNERAL ) होगा।  CORONAVIRUS PANDEMIC के कारण बहुत ही कम और लिमिटेड लोगों की उपस्थिति में IRFAN KHAN को अंतिम विदाई दी जाएगी ।

MEDIA को भी ज़रूर खास निर्देश दिए जाएंगे, क्यूंकि आज FANS अंतिम विदाई में शामिल नहीं हो पाएंगे, इसीलिए हर पल का अपडेट उन्हें MEDIA के माध्यम से ही मिलेगा।

ANGREZI MEDIUM IRFAN MESSAGE

दो महीने पहले अपनी फ़िल्म angrezi medium को promote करने के लिए वो  कहीं जा नहीं पा रहे थे जिसका उन्हें बहुत अफ़सोस था और तब उन्होंने एक video message से अपनी बीमारी, अपनी असमर्थता, अपनी पीड़ा के बारे में बताया।

ये वीडियो इतना emotional है कि उसे सुनकर उस वक़्त भी fans की आँखों में आंसू आ गए थे और बहुत से fans लगातार उनकी health recovery की प्रार्थना कर रहे थे ,दुआ कर रहे थे। 

लेकिन ख़ुदा की मर्ज़ी ये थी | उनकी ज़िन्दगी में यहीं तक का वक़्त था और आज 29 अप्रैल 2020 को इस बेमिसाल actor ने सबको अलविदा कह दिया। उस video message को बार-बार सुना जा रहा है और उनके fans के लिए ये बहुत भावुक कर देने वाला दिन है।

PAAN SINGH TOMAR

PAAN SINGH TOMAR के लिए IRFAN KHAN को best actor का national award भी मिला था।  tigmanshu dhulia के कमाल के direction में बनी इस फिल्म में irfan ने lajawab अभिनय किया था।  इस फ़िल्म में सूबेदार से बाग़ी बन गए paan singh tomar का किरदार पूरी शिद्दत से निभाया था।  इस फ़िल्म को ज़बरदस्त critical acclaim मिला था और as an actor irfan का कद और भी ऊंचा हो गया था। पान सिंह तोमर की शूटिंग Madhya Pradesh में हुई थी |

TWITTER

वह neuroendocrine tumor ( न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर ) / neuroendocrine cancer से दो से साल जूझ रहे थे। लगभग एक साल तक लंदन में उनका इलाज चलता रहा | PM  मोदी, amitabh bachhan, sachin tendulakar, anupam kher, piyush goyal, deepika padukone और बहुत से दिग्गजों ने tweet करके अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं।  53 साल की उम्र में दुनिया से रुख़सत हो गए एक्टर के लिए सभी ने कहा “gone too soon”

IRRFAN KHAN BEST MOVIES

वैसे तो उन्होंने बहुत सारी अच्छी फ़िल्मे की हैं और हर फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है लेकिन कुछ फ़िल्में ऐसी हैं जिनके लिए उन्हें हमेशा  याद किया जाएगा।

1. The Lunchbox

2.  Life of Pi

https://en.wikipedia.org/wiki/Life_of_Pi_(film)

3. Paan Singh Tomar

इसके अलावा maqbool, madaari, hindi medium, the namesake, jurassic world जैसी बहुत सी फ़िल्में हैं जिन्हे देखकर इस हँसते मुस्कुराते कलाकार को उनके fans याद करते रहेंगे । 

One thought on “IRFAN KHAN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *