AVENGERS ENDGAME – most amazing & most loved movie with 3000

Anthony Russo and Joe Russo की मेहनत और imagination ने Marvel Cinematic Universe के लिए एक ऐसी महागाथा लिखी है, जिसे दुनिया AVENGERS के नाम से जानती है। इस supersuccessful saga की लास्ट मूवी है Avengers Endgame.

“I love you 3000”

movie release के एक साल पूरे हो गए हैं और Marvel Fans के दिलो दिमाग़ में अब भी वो सारे visuals हैं जो उन्हें touch कर गए थे। बीते साल इन्ही दिनों में आप अपने दोस्तों या फैमिली के साथ multiplex में Avengers Endgame का मज़ा ले रहे थे। हम movie की making,actors और associated emotions की बातें करेंगे।  are you ready to share ?

किसी भी superhero movie की तरह Avengers Endgame भी good versus evil के बारे में है पर जो सबसे ख़ास बात है वो stan lee जैसे legendary writer का vision ही हो सकता है। वो ख़ास बात है universe को बेहतर बनाने का sense और intention |

आप कहेंगे इसमें क्या ख़ास बात है superhero movies इसी के बारे में होती हैं पर यहाँ सिर्फ़ superheroes को नहीं, supervillain को भी universe की फ़िक्र है, बस उसके सोचने का तरीका थोड़ा अलग है। 

avengers endgame

BEGINNING OF THE END

Avengers endgame शुरू होती है Hawkeye के family scene  से।  ये दृश्य infinity war के tragic end की याद दिलाता है।अगर आपने notice किया हो तो “Marvel Studio” का logo भी इस बार ज़्यादा dark था जो movie को prominent dark feel को जाता देता है।

AVENGERS ENDGAME IRON MAN

movie के सारे characters के बारे में एक ही ब्लॉग में लिखना तो नामुमकिन ही है लेकिन बिना Tony Stark का ज़िक्र किए न हम इस blog को पूरा कर सकते हैं और न ही Avengers Endgame पूरी होती।  इसमें कोई शक नहीं की Iron Man इस series का most loved character है। Thanos के “I am inevitable” का जवाब सिर्फ़ “I am Iron Man” ही हो सकता था।

2019 की  most valuable blockbuster को यूँ तो सब अपनी -अपनी तरह से social media पर याद कर रहे हैं, express कर रहे हैं लेकिन Russo Brothers के official Instagram account पर Thor के हैमर की तस्वीर है जिसका कैप्शन है “In honor of the 1 year anniversary of Avengers Endgame”

Anthony Russo and Joe Russo ने 27 अप्रैल को शाम 4 बजे twitter के ज़रिए इसका एक insight भी दिखाया। twitter पर messages की बाढ़ आ गई है, marvel lovers भी innovative ways में अपना avengers love express कर रहे हैं। 

अगर आप एक साल बाद सिर्फ़ कुछ scenes भी देखेंगे तो भी आपको पूरी movie याद आ जाएगी और आप फ़िर से पूरी movie देखने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

AVENGERS ENDGAME CAPTAIN AMERICA

Captain America की बात करते हैं, जैसा मैंने कहा की सारे characters की बात करना मुमकिन नहीं है, THOR, HULK, NATASHA, DR STRANGE, CAPTAIN MARVEL, SPIDER MAN, BLACK PANTHER सभी dynamic हैं, powerful हैं और equally important हैं क्यूंकि ये लड़ाई ही universe की है, universe के लिए है।

बहरहाल मै endgame के उस scene की बात कर रहा हूँ जहाँ captain america अपने past में जाकर अपने अधूरे वादे को पूरा करता है। ये बात हमें superheroes से सीखनी चाहिए कि वादे निभाना ज़रूरी है।  ये भी कि प्यार उतना ही ज़रूरी है, जितना की universe. आप बिना प्यार के universe की कल्पना कैसे कर सकते हैं। 

AVENGERS ENDGAME MARVEL FANS

इस pandemic के बाद ये बात बड़ी अनिश्चित है कि आप दुबारा कब unite होंगे अपने friends के साथ, safely किसी मूवी को देखने के लिए।

Joe Russo ने एक इंटरव्यू में कहा था “Avengers” के लिए आपका excitement, आपको घर पर बैठने नहीं देता।”

इस वक़्त आपको Thanos की बहुत सी बातें भी relatable लगेंगी, जैसे क्या सचमुच population अपने extreme पर पहुँच गई है ? क्या सचमुच resources का इतना misuse हो चुका है की earth ख़ुद अपने आप को heal कर रही है।  क्या “covid19” ही हमारी असली दुनिया और असली ज़िंदगी का “Thanos” है ?

आपका फेवरट marvel character कौन है और Avengers : Endgame में आपका पसंदीदा scene कौनसा है, हमें comment में बताइये । Keep loving the blog 3000.

Thanks to Ayush Upadhyay for suggestions.

IMROZ FARHAD

also read –http://neeroz.in/christopher-nolan/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *