इंटरव्यू का मज़ेदार किस्सा ( FUNNY SITUATION IN INTERVIEW )

जॉब इंटरव्यू एक ऐसा अवसर होता है जो बहुत से लोगों की ज़िंदगी बदल देता है। इंटरव्यू इस लिहाज़ से अद्भुत प्रक्रिया है कि सफल होने पर नौकरी मिलती है और असफल होने पर भी कोई न कोई सबक मिल ही जाता है। कभी कोई नर्वस होकर गड़बड़ कर देता है तो कोई अपनी बुद्धिमत्ता और हाज़िरजवाबी से इंटरव्यूर को इम्प्रेस करने में सफल हो जाते हैं।

देश में सबसे ज़्यादा चर्चा होती है आईएएस के इंटरव्यू में पूछे जाने वाले रोचक सवालों की लेकिन आज हम एक प्राइवेट कंपनी में हुए इंटरव्यू के एक मज़ेदार किस्से को बताकर आपके चेहरे पर एक मुस्कान लाने की कोशिश करेंगे।

बहुत ही मज़ेदार किस्सा याद आया। एक प्राइवेट जॉब के लिए दोस्त इंटरव्यू देने गया। एच आर मैनेजर ने कुछ प्रश्न किए। मित्र ने उत्तर दिए।

अचानक उन्होने पूछा “सेविंग” नही किए ?

मित्र हैरत में पड़ गया। सोचने लगा की मेरी आर्थिक समस्या के बारे में इन्हे कैसे पता। मैने तो अब तक कुछ ऐसा कहा नहीं। मित्र ने कहा “सर, पुरानी सभी जॉब्स में सैलरी बहुत कम थी, तो हो नहीं पाई”

अब मैनेजर महोदय हैरत में पड़ गए। वो सोचने लगे कि इतनी कितनी कम सैलरी थी कि दाढ़ी बनाने “शेविंग” के भी पैसे नहीं रहे।

उन्होने कहा “दाढ़ी तो घर में 10, 15 रु में बन जाती है।

तब जाकर मित्र को समझ आया।  उसने कहा “सर वो ट्रेवल करके सुबह ही आया और यहाँ आ गया इसीलिए शेविंग नहीं हो पाई” ये मज़ेदार किस्सा याद करके हम सब आज भी हँसते हैं।

IMROZ FARHAD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *